उदयपुर हत्‍याकांड के तार एमपी के रतलाम से जुड़े, व‍िधायक ने मांगा राजस्‍थान के सीएम का इस्‍तीफा

उदयपुर में हुई बर्बरता और हत्या मामले के बाद एमपी के रतलाम में भी पुलिस अलर्ट हो गई है. पुराने मामले में खुफिया तंत्र और पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है.

उदयपुर में हुई बर्बरता और हत्या मामले के बाद एमपी के रतलाम में भी पुलिस अलर्ट हो गई है. पुराने मामले में खुफिया तंत्र और पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है.

रतलाम: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या और उसके आरोप‍ियों के आतंकी संगठन से सम्बन्ध सामने आने के बाद मध्‍य प्रदेश में अलर्ट जारी हुआ. वहीं अब रतलाम पुलिस के लिये ज्यादा अलर्ट होने के संकेत भी मिले हैं. इसके अलावा राजनीतिक आरोप भी राजस्थान कांग्रेस सरकार पर लगे हैं और रतलाम विधायक चेतन कश्यप ने राजस्थान सरकार को इस्तीफ़ा देने को कहा है.

रतलाम व‍िधायक का बयान

राजस्थान के उदयपुर में दरिंदगी से की गई हत्या के बाद रतलाम विधायक चेतन कश्यप ने बयान दिया है कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है. पीड़ित पक्ष द्वारा सुरक्षा मांगे जाने पर भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा सुरक्षा नहीं दी गई. यह दर्शाता है कि कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति पर चल रही है. राजस्थान सरकार अमन, शांति कायम रखने में असफल हुई है. विद्यायक चेतन कश्यप ने कहा कि इसके लिए राजस्थान कांग्रेस सरकार को तुंरत इस्तीफ़ा देना चाहिए.

रतलाम से भी है उदयपुर घटना आरोप‍ियों के संबंध

इसके अलावा अब रतलाम पुलिस प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है. दरअसल, पिछले मार्च महीने में राजस्थान में पकड़ाए आतंकी हमले के साज़िश के आरोपी रतलाम के निवासी थे. इस मामले में रतलाम से और भी अन्य प्रतिबंधित संगठन के सम्बंध सामने आए थे और कई अन्य सहयोगी संद‍िग्‍धों की गिरफ्तारी हुई थी. वहीं, अब भी इस मामले से जुड़े लोग बड़ी संख्या में फरार हैं. इसके बाद एनआईए ने यह मामला जांच में लिया था. एनआईए टीम रतलाम भी आई थी.

रतलाम पुल‍िस अलर्ट मोड पर

सूत्रों से ज्ञात जानकारी सामने आई है कि उदयपुर की घटना के बाद एक बार फिर रतलाम पुलिस अलर्ट हुई है. मार्च में रतलाम के निवासी राजस्थान में पकड़ाए आतंकी साज़िश के आरोप‍ियों के मामले में भी अब जांच तेज हो गई है. फरार लोग अब और क‍िसी घटना को अंजाम न दे सके, इसके लिए अब हर तरीके से पुलिस अलर्ट है. खुफिया पुलिस की भी चौकसी बढ़ा दी गई है और वह संद‍िग्‍धों के ठिकानों की तलाश में जुटी है. हालांकि रतलाम पुलिस ने अभी सिर्फ अलर्ट होने और पुलिस चौकसी बढ़ाए जाने की ही बात कही है.

 

 

Leave a Comment