कलेक्टर ने शनि मन्दिर एवं त्रिवेणी घाट का निरीक्षण किया 21 जनवरी को शनिचरी अमावस्या पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिये निर्देश Ujjain news

उज्जैन 16 जनवरी। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज शनि मन्दिर एवं त्रिवेणी जाकर मन्दिर परिसर एवं घाट का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों की बेठक लेकर आगामी 21 जनवरी को आने वाली शनिश्चरी अमावस्या पर श्रद्धालुओं के सुगम दर्शन व स्नान के लिये सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के लिये पृथक लाइन एवं दर्शन के लिये पृथक लाइन लगाने के लिये कहा है। साथ ही स्नान के दौरान घाट पर सुरक्षा बंदोबस्त के लिये होमगार्ड के तैराक लगाने के निर्देश दिये हैं। निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह, एडीएम श्री संतोष टैगोर, एएसपी श्री आकाश भूरिया, श्री अभिषेक आनन्द, एसडीएम श्री वीएस दांगी, डीएसपी श्री एसपीएस राठौर सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

नर्मदा के पानी की आवक जारी

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने शनि मन्दिर पर व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिये आयोजित की गई बेठक में निर्देश दिये हैं कि श्रद्धालुओं के लिये पर्याप्त मात्रा में टेंट लगाये जायें, माईक सिस्टम की व्यवस्था की जाये। लाईट डेकोरेशन व पार्किंग के लिये विभिन्न स्थानों पर व्यवस्था करते हुए संकेतक लगाये जायें। बैठक में जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री द्वारा बताया गया कि शनिश्चरी अमावस्या पर स्नान के लिये स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के लिये नर्मदा का जल शिप्रा में छोड़ा जा रहा है। विगत चार दिनों से पानी की आवक जारी है, स्नान के लिये पर्याप्त मात्रा में जल की उपलब्धता रहेगी। साथ ही खान नदी पर बनाये गये अर्दन डेम से शिप्रा नदी में प्रदूषित जल को भी मिलने से रोक दिया गया है।

Leave a Comment