चालू हैंडपंपों पर बनाएं जाएंगे सोकफिट, बंद हैंडपंपों को चालू कराने के लिए चलाया जाएगा अभियान: कलेक्टर श्री आर्य sagar

कलेक्टर ने बंडा के विभिन्न दूरस्थ ग्रामों के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया

_चालू हैंडपंपों पर बनाएं जाएंगे सोकफिट एवं बंद हैंडपंपों को चालू कराने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बंडा विकासखंड के विभिन्न दूरस्थ ग्रामों के निरीक्षण के दौरान दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.सी. शर्मा विभागीय अधिकारी श्री संदीप सिंह, जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती प्रतिष्ठा जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि समस्त ग्राम पंचायतों में संचालित हैंडपंपों के समीप सोक पिट बनाएं, जिससे कि पानी एकत्रीकरण किया जा सके और हैंडपंप गर्मी के मौसम में भी चालू रह सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में यह कार्य शीघ्रता से प्रारंभ करें, जिससे वर्षा काल के पूर्व कार्य को संपादित किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त जो हैंडपंप बंद है, उनको चालू करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। जिससे कि सभी हैंडपंप चालू रहे। उन्होंने बताया कि जिन हैंडपंप मे पानी नीचे चला गया है उनमें अतिरिक्त पाइपलाइन जोड़ने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि किसी भी ग्राम पंचायत में पेयजल की समस्या नहीं रहना चाहिए। पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास करें, जिससे कि सभी जिलेवासियों को पेयजल उपलब्ध हो सके।

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बंडा विकासखंड के ग्राम छागरी, सेमरा दौलत, पिपरिया चौद्धा, चौका आदि ग्रामों का निरीक्षण किया एवं ग्रामवासियों से चर्चा की। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने ग्रामवासियों से कहा कि ग्राम में बने नाडेप में ही कचरा डालें, जिससे कि गांव में गंदगी नही रहेगी । उन्होंने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में नाडेप नहीं बना है, वहां तत्काल नाडेप बनाएं। उन्होंने ग्राम छागरी में बन रहे अमृत सरोवर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि सरोवर का काम शीघ्र गति से और सरोवर की पिचिंग का कार्य गुणवत्ता के साथ करें।

# sagar news

# singhamexpress.com

1 thought on “चालू हैंडपंपों पर बनाएं जाएंगे सोकफिट, बंद हैंडपंपों को चालू कराने के लिए चलाया जाएगा अभियान: कलेक्टर श्री आर्य sagar”

  1. A motivating discussion is definitely worth comment. Theres no doubt that that you need to write more on this subject matter, it may not be a taboo matter but generally folks dont discuss such subjects. To the next! Kind regards!!

    Reply

Leave a Comment