देर रात रेत और मिट्टी खनन माफियाओं पर कार्रवाई 7 जेसीबी और टेक्टर ट्राली कि जप्त :- Badwani

बड़वानी 13 जून 2023

अवैध खनन कारोबारियों में मची खलबली

अवैध उत्खनन के कार्य में लगे हुए कारोबारियों में इस कार्रवाई के बाद खलबली मच गई है। नर्मदा से लगे आसपास के क्षेत्र में लंबे समय से उत्खनन का कारोबार फल फूल रहा था। प्रभारी खनिज अधिकारी के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई के बाद अवैध खनन कारोबारियों में खलबली है।

विभाग के जिला खनिज अधिकारी श्री घनश्याम धनगर के नेतृत्व में राजस्व और खनिज विभाग के सयुक्त अमले ने सोमवार की देर रात को भीलखेड़ा राजघाट, क्षेत्र पर अवैध रेत व मिट्टी उत्खनन व परिवहन को लेकर कार्रवाई की।

प्रभारी जिला खनिज अधिकारी ने बताया कि जिले में अवैध उत्खनन कर रेत व मिट्टी के परिवहन पर रोकथाम करने के लिए देर रात राजस्व और खनिज विभाग की सयुक्त टीम ने भीलखेड़ा व राजघाट क्षेत्र के नर्मदा किनारे अलग-अलग टीम बनाकर दबिश दी ।

                 advertisement

जहां ट्रैक्टर-ट्रॉली, व जेसीबी मशीन सहित 15 वाहन जब्त कर खनिज विभाग परिसर पर खड़े करवाए। जो बिना रायल्टी के रेत व मिट्टी परिवहन कर ले जा रहे थे।

8 टैक्टर-ट्रॉली और 7 जेसीबी मशीन को किया जब्त

प्रभारी खनिज अधिकारी ने बताया कि अवैध उत्खनन कारोबारियों से राजस्व व खनिज विभाग की सयुक्त टीम ने एक 8 ट्रेक्टर ट्रॉली मिट्टी और रेत से भरे हुए जब्त किए है। साथ ही मौके से 7 जेसीबी मशीन वाहनों को भी जब्त कर खनिज विभाग के परिसर में खडा करवाया है। जहां खनन और परिवहन का प्रकरण दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएंगी।

#JCB

#Badwani

Leave a Comment