रतलाम-आरपीएफ क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, कूरियर बने कुली से 16 लाख नकदी और 20 किलो चांदी के पासे पकड़ाए

संतोष तलोदिया/रतलाम:रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है। आरपीएफ को लाखों रुपए नकद और 20 किलो चांदी के बिस्किट बरामद करने में सफलता मिली है। आरपीएफ की टीम ने अवैध रूप से कोरियर के रूप में काम करने वाले रतलाम रेलवे स्टेशन के एक कूली की तलाशी ली तो उसके पास से 16 लाख नगद और 20 किलो चांदी बरामद हुई है। पूरे मामले में आरपीएफ द्वारा आयकर विभाग इंदौर को भी सूचित किया है। जो इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी । रतलाम रेलवे स्टेशन पर पकड़ी गई चांदी और नगद रुपए ट्रेन से जयपुर भिजवाए जा रहे थे। फिलहाल यह रुपए और चांदी किसकी है इस बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है।

दरअसल रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरियर का काम करने वाले अकबर नाम के कूली से आरपीएफ क्राइम ब्रांच ने 20 किलो चांदी के बिस्किट और 16 लाख रुपए बरामद किए हैं। बरामद की गई चांदी की कीमत करीब 11 लाख रुपए है। आरपीएफ क्राइम ब्रांच की टीम ने अपने चर्च गेट स्थित मुख्यालय को भी इस बारे में सूचना दे दी है। साथ ही आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को भी सूचना दी गई है। आयकर विभाग के सूत्र बताते हैं कि यह माल रतलाम के ही व्यापारी का है जो जयपुर भेजा जा रहा था। कोरियर के रूप में है इस माल को ले जाने के लिए अकबर कूली का इस्तेमाल किया जा रहा था

 

1 thought on “रतलाम-आरपीएफ क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, कूरियर बने कुली से 16 लाख नकदी और 20 किलो चांदी के पासे पकड़ाए”

Leave a Comment