विधायक श्री मकवाना ने जल जीवन मिशन की 7 करोड़ से अधिक लागत की 5 नल जल प्रदाय योजनाओ का भूमिपूजन किया Ratlam News

रतलाम से संतोष तलोदिया की रिपोर्ट

 रतलाम – ग्रामीण विधायक श्री दिलीप मकवाना एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा जल जीवन मिशन अंतर्गत रतलाम ग्रामीण में 7 करोड़ से अधिक लागत की 5 नल जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन किया गया जिनमे ग्राम पलसोड़ी में 281.60 लाख, ईसरथुनी में 119.50 लाख, मेवासा में 105.66 लाख, भदवासा में 141.62 लाख तथा नेगरदा में 99.23 लाख रूपए लागत के कार्य शामिल हैं।
विधायक श्री मकवाना ने इस अवसर पर कहा कि जल्द ही जल संकट की समस्या से निजात मिल जाएगी। रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के 80 प्रतिशत ग्रामो को जल जीवन मिशन की योजना से जोड़ा गया है और जल्द ही संपूर्ण ग्रामो को नल जल योजना से जोड़कर हर घर को नल की टोटी के माध्यम से शुद्ध जल उपलब्ध कराया जाएगा। माता, बहनों को पानी लेने के लिए घर से दूर नहीं जाना पड़ेगा। पहले माता, बहनों का सारा समय पानी भरने में ही निकल जाता था किंतु अब ऐसा नहीं होता है, हमारी बेटियों को भी स्कूल पढ़ने जाने के लिए समय मिल जाता है।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्री सत्यनारायण पाटीदार, जनपद अध्यक्ष श्रीमती साधना जयसवाल, श्री विक्रमसिंह लुनेरा, सांसद प्रतिनिधि श्रीमती भारतीय पाटीदार, जनपद उपाध्यक्ष श्री हितेंद्र भाटी, श्री आशीष धाकड़, श्री अशोक धाकड़, श्री विकास पारगी, सरपंच श्रीमती सीमा पारगी, श्री देवीलाल अमलियार, श्री डी.सी. कथिरिया, श्री एम.के. पंडित, श्री अर्पित चतर, बबन बेनल आदि उपस्थित थे। सहायक यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग श्री एस.के. मईडा ने नल जल योजना की विस्तृत जानकारी दी। जिला सलाहकार आनंद व्यास ने अतिथियो का परिचय दिया।

Leave a Comment