शहर के 85 वार्डो में माननीय मुख्यमंत्री के उद्बोधन का लाइव प्रसारण एवं मनाया मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का जश्न indore news

मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की हितग्राहियो को सिंगल क्लीक के माध्यम से किया लाभ वितरण

 

शहर के 85 वार्डो में माननीय मुख्यमंत्री के उद्बोधन का लाइव प्रसारण एवं मनाया मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का जश्न

इंदौर 10 जून 2023। महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में आज जबलपुर में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2023 के अंतर्गत पंजीकृत पात्र समस्त महिलाओ के आधार लिंक्ड डीबीटी इनेबल्ड बैंक खातो में प्रथम मासिक आर्थिक सहायता राशि का सिंगल क्लीक के माध्यम से वितरण किया गया।

शहर के 85 वार्डो में माननीय मुख्यमंत्री के उद्बोधन का लाइव प्रसारण एवं मनाया मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का जश्न

इस अवसर पर इंदौर शहर के समस्त 85 वार्डो में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का हर्षोल्लास से जश्न मनाया गया।

महापौर द्वारा वार्ड 70 में आयोजित समारोह में हुए सम्मिलित

मान. महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव द्वारा वार्ड 70 में धार रोड स्थित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर महापौर प्रतिनिधि श्री भरत पारख, पार्षद श्री भारत रघुवंशी, श्री राजेश शुक्ला, श्री पंकज चौहान, श्री रंजीत करोसिया, श्री ईश्वर पटेल, श्री मुकेश शर्मा, अधीक्षण यंत्री श्री महेश शर्मा व अन्य विभागीय अधिकारियो के साथ बडी संख्या में महिला हितग्राहीगण उपस्थित थे।

 

 महापौर श्री भार्गव ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मान. श्री शिवराज सिंह जी चौहान ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनेक कदम उठाए गए हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना लागू की गई है। इससे बहनों का आत्मविश्वास, घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश के मान. मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी लाडली बहना योजना के तहत आज संस्कारकार की राजधानी जबलपुर में मान. मुख्यमंत्री जी ने योजना की पहली किस्त महिलाओं के खाते में सिंगल क्लिक के मध्यम से अंतरित की, इंदौर में इस योजना के तहत सभी वार्ड में ख़ास व्यवस्था की गई जिसमें लाभार्थी लाड़ली बहनों को आमंत्रित किया गया था।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से बहनों का आत्मविश्वास, घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा , इंदौर शहर में 263000 से अधिक बहनों को मिलेगा लाभ- महापौर

महापौर ने बताया कि इंदौर शहर में 2,63,355 लाडली बहनो को योजना का लाभ मिलेगा।

 

*महापौर श्री भार्गव* द्वारा वार्ड 70 में हज़ारो लाड़ली बहनों के साथ मुख्यमंत्री के उदबोधन को सुना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी देखा। महिला हितग्राहियो के खाते में राशि मिलते ही सभी लाड़ली बहनों के चहरे ख़ुशी से खिल उठे और वे महापौर पुष्यमित्र भार्गव के साथ ढोल तशों के साथ नाचने लगी, आतिशबाजी के बीच आज का दिन कई मायनों में एतिहासिक दिन रहा है। महापौर जी द्वारा उपस्थिति महिला शक्ति से अनुरोध किया कि यहां से जाकर आप सभी अपने भविष्य का, बच्चो के भविष्य के लिये तथा मध्य प्रदेश के भविष्य के लिये आप सभी एक दीपक अपने घर पर जरूर जलाये।

 

*महापौर श्री भार्गव* द्वारा गुजराती धर्मशाला धार रोड पर आयोजित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के जश्न में सम्मिलित हुए, इस अवसर पर महापौर जी द्वारा उपस्थित मातृ शक्ति से पुछा कि आप यहां जश्न मना रहे है, आप योजना के बारे में बताये, इस पर महिलाओ ने योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर महापौर जी ने कहा कि मान. मुख्यमंत्री जी के आव्हान पर प्रदेशभर में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का जश्न मनाया जा रहा है, उन्होने कहा कि ऐसी योजना बनाकर हर घर की चिंता करने का काम मान. मुख्यमंत्री जी ने किया है, इसका लाभ आप सभी तक पहुंचे, यही हमारा उदेश्य है, आज इस वार्ड म क्षेत्रीय पार्षद श्री भरत रघुवंशी के प्रयास से यहां पर वार्ड कीं 4200 महिलाओ को योजना का लाभ मिला है।

सभापति, प्रभारी शहरी गरीबी अनमूलन प्रकोष्ठ,महापौर परिषद सदस्य, संभाग आयुक्त, क्लेक्टर, निगम आयुक्त हुए जश्न में सम्मिलित

 

इस अवसर पर सभापति श्री मुन्नालाल यादव, संभागायुक्त श्री पवनकुमार शर्मा, कलेक्टर इलैयाराजा टी, आयुक्त श्रीमती हर्षिका सिंह द्वारा वार्ड 27 में आयोजित समारोह में सम्मिलित हुए, इसके साथ ही प्रभारी शहरी गरीबी अनमूलन प्रकोष्ठ श्री मनीष शर्मा मामा द्वारा तीन इमली चौराहे पर लाडली बहनों का कार्यक्रम रखा जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं में शामिल होकर कलश यात्रा निकाली श्री शर्मा के वार्ड में 2500 महिलाओं को उक्त योजना का लाभ प्राप्त होगा ।इसके अतिरिक्त महापौर परिषद सदस्य श्री राजेन्द्र राठौर द्वारा विवेकानंद सभागृह में, श्री मनीष शर्मा मामा द्वारा हॉकर्स झोन ब्रिज के नीचे तीन ईमली चौराहा, श्री नंदकिशोर पहाडिया द्वारा कोरी समाज धर्मशाला कबीर चौक गोमा की फेल में, श्रीमती प्रिंयां डांगी द्वारा जगदीश मंदिर छत्रीबाग में, श्री जीतु यादव द्वारा कुलकर्णी का भटटा पानी की टंकी के पास, श्री राजेश उदावत द्वारा तिलक नगर कम्युनिटी हॉल, श्री अभिषेक शर्मा बबलु द्वारा वरिष्ठ नागरिक उद्यान चाणक्यपुरी, श्री राकेश जैन द्वारा सांई बाबा पब्लिक स्कुल सांई बाबा नगर में, श्री निरंजनसिंह चौहान द्वारा जय भवानी नगर मैदान में, श्री अश्विनी शुक्ल द्वारा अम्बिकापुरी पानी की टंकी में आयोजित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। साथ ही क्षेत्रीय पार्षद एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र/वार्ड में मान. मुख्यमंत्री जी के उदबोधन का लाईव प्रसारण देखा और बडी संख्या में उपस्थित महिला हितग्राहियो के साथ ढोल-ताशे के साथ सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। इसके साथ ही वार्ड स्तरीय कार्यक्रम में मैं भी लाडली बहना सेल्फी पॉइन्ट का निर्माण करते हुए, कार्यक्रम स्थल पर लाडली बहना से प्रेरित रांगोली का निर्माण किया जावेगा तथा गुबारे से सजावट करते हुए, आतिशबाजी भी की जावेगी तथा कार्यक्रम स्थल पर योजना की जानकारी संबंधित फलेक्स व होर्डिग्स के माध्यम से प्रचार-प्रसार भी किया गया।

साथ ही शहर के समस्त 85 वार्ड में आयोजित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के शुभारम्भ अवसर पर जनप्रतिनिधियो द्वारा अपने-अपने वार्ड क्षेत्र में आयोजित समारोह के दौरान महिला हितग्राही ने अपना अनुभव सांझा किया, साथ ही लाडली बहना थीम पर आयोजित सांस्कृति कार्यक्रम में सम्मिलित भी हुई। कार्यक्रम स्थल व रांगोली बनाना, लोकगीत व लोकनृत्य, नाटक तथा अन्य सांस्कृतिक कार्यकम का आयोजन किया गया।

#Pushyamitra Bhargav

#Indore

 

Leave a Comment