शिवराज ने 1.25 करोड़ बहनों के खाते में डाले एक हजार रुपये, बोले- राशि बढ़ाकर करेंगे 3,000 रुपये –!

शिवराज ने 1.25 करोड़ बहनों के खाते में डाले एक हजार रुपये, बोले- राशि बढ़ाकर करेंगे 3,000 रुपये

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का आगाज किया है। सिंगल क्लिक के जरिये 1.25 करोड़ पात्र महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपये ट्रांसफर किए। यह वादा भी किया कि जैसे-जैसे पैसा मिलता जाएगा, राशि बढ़ाकर तीन हजार रुपया महीना की जाएगी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनावों से ठीक पांच महीने पहले मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है। उन्होंने शनिवार को जबलपुर में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत 1.25 करोड़ पात्र महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपये ट्रांसफर किए। यह वादा भी किया कि जैसे-जैसे पैसे आते जाएंगे, यह राशि बढ़ाई जाएगी और तीन हजार रुपये महीने तक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी योजना है कि हर बहन की आमदनी 10 हजार रुपये प्रतिमाह हो, वह लखपति हों।

              Advertisement

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती पर 28 जनवरी को नर्मदापुरम में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि योजना में सभी वर्गों की गरीब बहनों को प्रति माह एक हजार रुपये मिलेंगे। फिर 5 मार्च को अपने जन्मदिन पर शिवराज ने भोपाल के जम्बूरी मैदान से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना लागू करने और उसके कार्यक्रम की घोषणा की। 30 अप्रैल तक पात्र महिलाओं से आवेदन मंगाए गए। उनकी छंटनी हुई और स्वीकृति पत्र भी बांटे गए। एक रुपया ट्रांसफर कर अकाउंट के लिंक होने की पुष्टि भी की। साथ ही दस जून को लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त के रूप में सभी पात्र महिलाओं के बैंक खातों में एक-एक हजार रुपये सिंगल क्लिक से ट्रांसफर किए। शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि बहनों, याद रखना लाड़ली बहना योजना शुरू तो एक हजार रुपये प्रतिमाह से हुई है। अभी तो ये अंगड़ाई है। मैं जो कहता हूं वह करके दिखाता हूं। मैंने एक हजार रुपये प्रतिमाह देने की बात कही थी, उसे आज पूरा कर रहा हूं। जैसे-जैसे पैसे आते जाएंगे, बढ़ाते जाएंगे। 1,000 के 1,250, 1,500 -1750–2000-‘2250-‘2500–2750 और फिर इसे 3 हजार रुपये तक भी करूंगा। इस पैसे से आपकी जिंदगी बदलेगी, बच्चों की पढ़ाई, दवाई, भविष्य का इंतजाम होगा।

जबलपुर मे लाड़ल बहनो ने मुख्‍यमंत्री लाड़ल बहना योजना कि राशि आंतरित करने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को राखी भेंट कर धन्यवाद दिया

Leave a Comment