स्कूली वाहनों की जांच के लिए मैदान पर उतरा अमला, नियम ना मानने वालों पर की जाएगी कार्रवाई indore news

स्कूल वाहन का चेकिंग अभियान जारी

इंदौर में कलेक्टर इलैया टी राजा के निर्देशन पर लगातार वाहनों की जांच कार्रवाई जारी है, जहां इसी के मद्देनजर परिवहन विभाग की टीम की ओर से स्कूली बसों की जांच की गई, और नियमों का पालन करने वाले बस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान विभाग की बड़ी टीम जांच के लिए मैदान पर उतरी थी।

advertisement

परिवहन विभाग की टीम की ओर से वाहनों का परमिट, फिटनेस, बीमा, पीयूसी, कर प्रमाण सहित वाहन का सामान्य रखरखाव की भी जांच की गई। वाहनों के स्पीड गवर्नर भी चेक किये गए। बच्चों और पालकों से वाहन की तेज गति, चालक, परिचालक के व्यवहार के सम्बंध में फीडबैक लिया गया

कार्रवाई कर धाराओ के तहत वसूला जुर्माना 

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश पर क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय एवं संभागीय परिवहन सुरक्षा स्क्वाड इंदौर द्वारा स्कूली वाहनों के लिये विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।जिसमें वाहनों का परमिट, फिटनेस, बीमा, पीयूसी, कर प्रमाण सहित वाहन का सामान्य रखरखाव की भी जांच की गई। वाहनों के स्पीड गवर्नर भी चेक किये गए। बच्चों और पालकों से वाहन की तेज गति, चालक, परिचालक के व्यवहार के सम्बंध में फीडबैक लिया गया। 75 से अधिक वाहनों की चेकिंग की गई। अन्य वाहनों पर भी मोटरयान अधिनियम और मध्यप्रदेश कराधान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई कर 43 हजार 200 रूपये का जुर्माना वसूला गया।

Leave a Comment