75 साल की महिला “संपत बाई” को कुत्ते ने घर में घुसकर काटा फिर मोहल्ले के 5 लोगों पर किया हमला, इस साल 3071 घायल

रतलाम– मंगलवार को खेरादीवास क्षेत्र के एक घर में घुसकर कुत्ते ने 75 साल की महिला सहित मोहल्ले में 6 लोगों को काट लिया। इसमें तीन महिलाएं, एक बच्ची व दो पुरुष शामिल हैं। पागल कुत्ते ने दूसरे कुत्तों को और एक गाय को काटा तो और दहशत फैल गई। स्थिति यह है कि लोग बच्चों और बुजुर्गों को भी घर से बाहर भेजने में डर रहे हैं। इसके चलते शाम को न बुजुर्ग घूमने निकल पाए और ना ही बच्चे खेलने। इस साल अब तक 3071 लोगों को कुत्ते काट चुके हैं। इधर 5 हजार कुत्तों की नसबंदी के बाद नसबंदी अस्पताल बंद पड़ा है इससे कुत्तों की संख्या बढ़ रही है। ये कुत्ते लगातार लोगों को काट रहे हैं।

दहशत भरे 20 मिनट: घर-दुकान के दरवाजे बंद किए, महिला बोली- बेटा मोहित नहीं आता तो जान ले लेता कुत्ता
मंगलवार सुबह 9.30 बजे से लेकर 9.50 तक बीस मिनट का समय खेरादीवास मोहल्ले में दहशत भरा रहा। सुबह 9.30 बजे एक कुत्ता बीमा सलाहकार मोहित अग्रवाल के घर में घुस गया। यहां उसने उनकी मम्मी संपत अग्रवाल (75) के हाथ में काट लिया। घर के परिसर में बैठी उनकी भाभी मीना अग्रवाल (60) के पैर में काट लिया। कुत्ते को वहां से भगाया तो बाहर किराने की दुकान पर चॉकलेट लेने जा रही 7 साल की अक्षा पिता शोएब वारसी को कमर से नीचे काट लिया। पूरे मोहल्ले में आगे-आगे कुत्ता और पीछे-पीछे लोग दौड़ने लगे।

रास्ते में उसने माणक चौक में फोटोफ्रेम की दुकान चलाने वाले मनोजसिंह चौहान (40) के पैर में काट िलया। लोगों ने घर व दुकानों के दरवाजे बंद कर लिए। आते-जाते लोग सहम गए। कुत्ते ने खेरादीवास में किराना की दुकान चलाने वाले अशोक जैन (62) और चूड़ियां खरीदने आई रंजीता सोलंकी (40) को भी काट लिया। 75 वर्षीय संपत अग्रवाल ने बताया कि मैं घर में बैठी थी तभी अचानक घर में कुत्ता आया और उसने मुझे हाथ में काट लिया। मैं पूरी तरह घबरा गई और चिल्लाई। बेटे मोहित ने आकर बचाया, नहीं तो कुत्ता मेरी जान ले लेता।

शोएब वारसी ने बताया कि कुत्ता काटने के बाद बेटी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। कुत्ते के कारण पूरे मोहल्ले में दहशत फैली हुई है। नगर निगम को सूचना दी तो कर्मचारी खाली हाथ आ गए। वो कुत्ता पकड़ने के ना साधन लाए और ना गाड़ी। कुछ देर रुके और चले गए। मनोज चौहान बोले कि पहले रात को घर आने में कुत्तों का डर रहता था लेकिन अब दिन में भी कुत्ते काट रहे हैं। नगर निगम को इस समस्या पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।

अस्पताल परिसर में भी घूम रहे कुत्ते, मरीजों में घबराहट
अस्पताल में भी कुत्ते घूम रहे हैं। इससे यहां भर्ती से लेकर आने वाले मरीजों में भी दहशत बनी हुई है। सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने बताया कि गार्डों को हिदायत दी है कि कुत्तों को नहीं घुसने दें।

4 हजार को पकड़कर करेंगे नसबंदी :

4 हजार कुत्तों की नसबंदी करने के टेंडर हो गए हैं। बुधवार से ही शुरुआत की जाएगी। खैरादीवास में कुत्ता पकड़ने के लिए गाड़ी भेजी थी। वो नहीं मिले। – एपी सिंह, निगम स्वास्थ्य अधिकारी

Leave a Comment