बड़ी खबर: ED ने इस मंत्री के घर छापा मार जब्त किये नगद 20 करोड़, पढ़े पूरी खबर

ED ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के एक एसोसिएट के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए. पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में ED ने अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापा मारा. वहीं ED ने अपने एक बयान में इस बरामद की गई राशि को एसएससी स्कैम से संबंधित है.

काउंटिंग मशीनों के माध्यम से नकदी गिनने के लिए सर्च टीम बैंक अधिकारियों की मदद ले रही है. छापेमारी के दौरान ली गई घर की तस्वीरों से ₹2000 और ₹500 के नोट बरामद हुए हैं. अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है.

ED ने मंत्री पार्थ चटर्जी के अलावा शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य पर भी छापेमारी की है.

उद्योग और वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी, जो की पहले शिक्षा मंत्री थे, उन्हें पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) द्वारा सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में कथित अवैध नियुक्तियाँ की थी.

इसी के साथ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है की “वह उन्हें परेशान कर रहे है और सब उनकी एक चाल है.”

हालांकि, भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल ने सत्ता में आने के बाद से प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और माध्यमिक स्तर पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में “बड़े पैमाने पर विसंगतियों का समर्थन” किया है.

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer