मुकुल वाघ के साथ जन्मभूमि महु पहुंचे हजारो आम्बेडकर अनुयाई

संविधान दिवस पर भीम जन्म भूमि पर हुआ भव्य आयोजन

 

संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर के प्रपोत्र संदेश आम्बेडकर हुये शामिल

भीम जन्म भूमि स्मारक समिती अध्यक्ष भंते सुमेध बोधी रबर स्टांप बन समाज को दे रहे धोका

 

इंदौर। भारतीय बौद्ध महासभा के जिला प्रतिनिधि डॉ संदीप गवई, राजु तायड़े ने अपनी संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि 26 नवंबर संविधान दिवस के अवसर पर डॉ आम्बेडकर जन्म भूमि महु में संविधान बचाओ संघर्ष दल द्वारा आयोजित संविधान बचाओ संकल्प सभा में भारतीय बौद्ध महासभा के ट्रस्टी एवं संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर जी के प्रपौत्र संदेश अंबेडकर एवं भारतीय बौद्ध महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मुकुल वाघ शामिल हुए।

बाबासाहेब अंबेडकर जी के प्रपौत्र संदेश अंबेडकर जी ने विभिन्न इलाकों से आए अंबेडकर अनुयायियों से भेंट की तत्पश्चात भारत जोड़ो यात्रा के साथ आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ

भीम जन्मभूमि महु पर आयोजित संविधान सभा कार्यक्रम में शिरकत की।‌ बाबा साहब के प्रपौत्र संदेश आम्बेडकर ने इतने बड़े आयोजन के दौरान हुई अवस्थाओ पर नाराज़गी ज़ाहिर की, उन्होंने कहा की ये लोग स्मारक मे रहकर भाजपा का एजेंडा चला रहे हैं जिस पर मैं जल्द ही कानुनी एक्शन लुंगा।

 

प्रदेश अध्यक्ष मुकुल लक्ष्मण वाघ ने कहा कि भारतीय संविधान भारत की एकता व अखंडता का आधार हैं जब तक भारत का संविधान हैं भारत को कोई ताकत तोड़ नहीं सकती इसलिए वंचित समुदाय को संगठित होकर संविधान विरोधी ताकतों से लडना होगा।

गवई ने आगे जानकारी देते हुए बताया की कार्यक्रम के दौरान स्मारक समिति का रवैया आम्बेडकर विरोधी दिखा उन्होंने बाबा साहब के प्रपौत्र को स्मारक से बाहर करने की बात की जिस पर भारतीय बौद्ध महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मुकुल लक्ष्मण वाघ ने स्मारक समिति सचिव भाजपा कार्यकर्ता राजेश वानखेड़े से हुज्जत कर सुरक्षा अधिकारीयों पर नाराज़गी ज़ाहिर की। स्मारक समिति के इस कृत्य से मुकुल वाघ समर्थक आक्रोश में आ गये व स्मारक पर कुछ समय के लिये तनाव की स्थिति निर्मित हुई राजेश वानखेड़े के इस कृत्य से उपस्थित आम्बेडकर अनुयायियों द्वारा भाजपा विरोधी नारे लगाये।

इस अवसर पर भारतीय बौद्ध महासभा के बैनर तले विभिन्न सामाजिक संगठनों के हजारों लोग आम्बेडकर स्मारक पर एकत्रित हुए।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer