हस्तशिल्प मेले मे 50 शिल्पी कर रहे है अपनी कला का प्रदर्शन Ratlam news

रतलाम से संतोष तलोदिया की रिपोर्ट

रतलाम – संत रविदास मध्यप्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम लिमिटेड भोपाल मध्यप्रदेश शासन द्वारा रोटरी क्लब में आयोजित हस्तशिल्प प्रदर्शनी एवं मेले का भव्य आयोजन 4 दिसम्बर रात्रि 9:00 बजे तक रहेगा।

हस्तशिल्प प्रदर्शनी में लेदर के जूते और चप्पल, टाटा एक्सपोर्ट लेदर के बैग, बेल्ट, पर्स, दूधी की लकड़ी के खिलौने, इंदौर के डेकोरेटिव आइटम, कोलकाता का जूट वर्क, सहारनपुर का शीशम फर्नीचर, खुर्जा के गमले एवं चीनी मिट्टी के सजावटी सामान, यूपी के टॉप्स, कान के झुमके, भोपाल का नवाबी बैग वर्क, चंदेरी की साड़ियां और सूट नीमच की बीड़ ज्वेलरी, जयपुर के सलवार सूट, खादी के बेड पिलो कवर, भोपाल का चिकन वर्क, लखनऊ का बुटीक वर्क, हैदराबाद के मोतियों के हार, मृगनयनी की साड़ियां, सूट और ड्रेस मटेरियल बनारस की साड़ियां सहित अन्य कई आइटम हस्तशिल्प मेले में उपलब्ध है।

मेला प्रभारी श्री दिलीप सोनी ने बताया कि मेले में आए सभी शिल्पी अपनी सामग्री बनाने में पारंगत है। ऐसे में उनकी उत्पादित सामग्री खरीदकर कला को प्रोत्साहन देने के साथ ही उन्हें आजीविका देने का काम भी : रतलाम की जनता करती रही है। श्री सोनी ने कहा कि मेला 4 दिसम्बर रहेगा। आम जनता रात 9:00 बजे तक सभी कलात्मक वस्तुओं को देखकर पसंद कर क्रय कर सकती है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer