ग्रामीण विधायक श्री मकवाना ने 335.76 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले घटवास बैराज योजना का भूमिपूजन किया Ratlam news

रतलाम से संतोष तलोदिया की रिपोर्ट ✒️✒️

रतलाम – ग्रामीण विधायक श्री दिलीप मकवाना ने ग्राम घटवास में 335.76 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले घटवास बैराज योजना का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्रीमती साधना जायसवाल, सांसद प्रतिनिधि सुश्री भारती पाटीदार, कार्यपालन यंत्री श्री पी.के. खरत, पंडित दिनेश व्यास, ग्रामीणजन आदि उपस्थित थे।

विधायक श्री मकवाना ने बताया कि बैराज निर्माण से घटवास, सिखेडी तथा सेमलिया के 176 परिवार लाभान्वित होंगे। ग्रामों के कृषकों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध होने के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र में भूजल वृद्धि के साथ ही ग्रामवासियों को मछली पालन की सुविधा प्राप्त होगी। घटवास बैराज के पास गौशाला एवं धार्मिक स्थान होने से पर्यटन विकास की संभावनाओं को भी बल मिलेगा।

कार्यपालन यंत्री श्री खरत ने घटवास बैराज योजना के निर्माण की जानकारी देते हुए बताया कि बैराज निर्माण पर 335.76 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। बैराज पर बनने वाले बांध की लम्बाई 130 मीटर तथा ऊंचाई 5.20 मीटर रहेगी। बैराज की सिंचाई क्षमता 205 हेक्टेयर तथा जल ग्रहण क्षेत्र 104 वर्ग किलोमीटर है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer