जनहित में अच्छे काम करने से सबका भला होगा, 5 करोड़ से अधिक की लागत से नीमनवासा से करोंदिया तक सड़क बनेगी, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव के मुख्य आतिथ्य में भूमि पूजन हुआ Ujjain news

उज्जैन – उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में पांच करोड़ रुपये से अधिक की लागत से नीमनवासा से करोंदिया ग्राम तक 2.85 किलो मीटर की सड़क का चकोर पार्क के पीछे विधिवत भूमि पूजन सम्पन्न हुआ। भूमि पूजन के अवसर पर सांसद श्री अनिल फिरोजिया, नगर निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव आदि उपस्थित थे। भूमि पूजन कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने क्षेत्रवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनहित में अच्छे काम करने से सबका भला होता है। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के सफल नेतृत्व में प्रदेश के साथ-साथ उज्जैन जिले का एवं उज्जैन शहर का निरन्तर विकास हो रहा है। हाल ही में प्रधानमंत्री के द्वारा श्री महाकालेश्वर मन्दिर परिसर में श्री महाकाल लोक का लोकार्पण हुआ है। इससे उज्जैन में दर्शनार्थियों की भीड़ में काफी वृद्धि हुई है। शहरवासियों को इससे काम-धंधे में भी लाभ हुआ है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि महाकाल लोक बनने से जयसिंहपुरा सहित आसपास के क्षेत्र की कॉलोनियों की कीमत बढ़ गई है और व्यावसायिक गतिविधियां तेज गति से संचालित हो रही है। नीमनवासा क्षेत्र में भी विकास के कार्य हो रहे हैं। बिजली, पानी, सड़क सरकार की प्राथमिकता है। क्षेत्रवासियों की कठिनाईयों में जो साथ दे, वही सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति होता है। उन्होंने क्षेत्रवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिनके घरों में विवाह योग्य बालक-बालिकाएं हो गये हैं, वे अपने क्षेत्र के पार्षद को नाम नोट करा दें, ताकि आगामी सामूहिक विवाह कार्यक्रम में विवाह कराया जायेगा। इसमें सरकार की ओर से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह अन्तर्गत राशि व सामग्री प्रदान की जायेगी। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि बेरोजगारों के लिये रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नागझिरी स्थित सोया प्लांट परिसर में उद्योग स्थापित किया गया है। इसी तरह इन्दौर रोड स्थित निनौरा के समीप भी उद्योग प्लांट लगाया जा रहा है। इन उद्योगों में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध होगा।

कार्यक्रम में उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र के सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने कहा कि कहा कि पूरे देश में विकास का सिलसिला निरन्तर जारी है। इसी कड़ी में उज्जैन में भी निरन्तर विकास के कार्य किये जा रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के सर्वांगीण विकास के लिये जो बीड़ा उठाया है, वह सराहनीय है। जिधर देखो उधर सड़कों का जाल बिछ रहा है। एक-दूसरे शहरों, ग्रामों को सड़क निर्माण से जुड़ रहे हैं। साथ ही सड़क निर्माण से रोजगार, व्यापार में भी वृद्धि होगी। सड़क निर्माण होने से कृषि भूमि के भाव में भी वृद्धि हो रही है। ग्रामीणों को रोजगार मिल रहा है। सरकार बिजली, पानी, सड़क पर विशेष ध्यान दे रही है। शाजापुर के पूर्व विधायक श्री अरूण भीमावत, नगर निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव तथा श्री ओम जैन ने भी अपने-अपने महत्वपूर्ण विचार व्यक्त करते हुए आमजन को विकास के कार्यों से जो सुविधाएं मिलेगी, इसके लिये भारत सरकार एवं राज्य सरकार को हार्दिक शुभकामनाएं। कार्यक्रम के पूर्व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी श्री त्रिपाठी ने सड़क निर्माण की राशि की जानकारी देते हुए बताया कि नीमनवासा स्थित पीलिया खाल पर लगभग दो करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण होगा।

 इस अवसर पर श्री संजय अग्रवाल, श्री पर्वतसिंह जाट, श्री परेश कुलकर्णी, श्री उमेश सेंगर, श्री मुकेश यादव, श्री आनन्द खिची, श्री जगदीश पांचाल, वार्ड-40 एवं 41 के पार्षदद्वय श्री पुरूषोत्तम मालवीय एवं श्रीमती जानीबाई राठौर, क्षेत्रवासी आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer