सांसद आदर्श ग्राम गुलावट में विभिन्न विकासात्मक और कल्याणकारी गतिविधियां हुई प्रारंभ , लगाया स्वास्थ्य शिविर ,निशुल्क दवाई वितरण, indore news

graam gulaavat indore news

🎤 sunil malviya

सांसद आदर्श ग्राम गुलावट में विभिन्न विकासात्मक और कल्याणकारी गतिविधियां हुई प्रारंभ

 

सांसद आदर्श ग्राम गुलावट में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देशन में विभिन्न विकासात्मक और कल्याणकारी गतिविधियां चलाई जा रही है। इसी सिलसिले में आज विभिन्न विभागों के अधिकारी सांसद आदर्श ग्राम गुलावट पहुंचे और ग्रामीणों को रोजगारमूलक गतिविधियों, खेती किसानी की आधुनिक तकनीक आदि के बारे में जानकारी दी गई।

जिला व्यपार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक श्री एस.एस. मण्डलोई ने गुलावट पहुंचकर संभावित उद्योग, व्यवसाय एवं सेवा क्षेत्र की संभावनाएं पता की। इस संबंध में उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की और उन्हें रोजगारमूलक गतिविधियों के बारे में समझाया। उन्होंने राज्य शासन द्वारा चलाई जा रही स्वरोजगारमूलक योजनाओं की जानकारी दी और ग्रामीणों को प्रेरित किया कि वे स्वरोजगामूलक योजनाओं का लाभ ले।

इसी तरह कृषि विभाग के उप संचालक श्री एस.एस. राजपूत भी गुलावट ग्राम पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को खेती की आधुनिक तकनीक के बारे में बताया। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि वे कम लागत में अधिक उत्पादन प्राप्त करने का प्रयास करें। इसके लिये शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और कार्यक्रमों से जुड़े।

सांसद आदर्श ग्राम गुलावट में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर

मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर नि:शुल्क दवाएं दी गई।

——–

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी के निर्देशन में सांसद आदर्श ग्राम गुलावट में ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच के लिये आज स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। आज गुलावट में स्वास्थ्य विभाग और आयुष विभाग के चिकित्सकों ने ग्रामीणों के स्वास्थ्य परीक्षण और उनके इलाज के लिये अलग-अलग शिविर लगाये।

जिला आयुष अधिकारी डॉ हंसा बारिया ने बताया कि आयुष विभाग द्वारा आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति से मरीजों का उपचार किया गया। इस शिविर में कुपोषित बच्चों, किशोरी बालिकाओं, गर्भवती महिलाएं, धात्री माताओं का परीक्षण कर निशुल्क औषधि वितरित की गई। शिविर में उदर, ज्वर, शिरशुल, संधिवात, रक्ताल्पता, प्रतिश्याय, अर्श, कास,मधुमेह, हृदय रोग, श्वासरोग के रोगियों का उपचार किया गया। शिविर में 136 रोगियों को नि:शुल्क औषधी वितरित की गई। शिविर में डॉ. महेश पोरवाल, डॉ. राकेश गुप्ता, डॉ. बख्तियार अशर्फी, डॉ. श्रद्धा चौहान, डॉ. पूजा पटेल, राजेश पटेल, राकेश हारोड़,दगडूसिंह ने अपनी सेवाएं दी। सरपंच श्री सुनील जाधव एवं आशा कार्यकर्ता सुश्री अनु सोलंकी का भी सहयोग रहा।

# indore news

#Dr .ilaiahraja t

# sunil malviya

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer