इंदौर शहर में पहली बार यू- 20 (अर्बन 20) की बैठक । महापौर, आयुक्त, सीईओ सहित 200 से अधिक अतिथि होंगे सम्मिलित।indore news

इंदौर 17 मई 2023। महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव और आयुक्त श्रीमती हर्षिका सिंह ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जी 20 के कई शिखर सम्मेलन देश में हो रहे है। उसी में अर्बन 20 में दुनिया भर के मेयर देश में आएगे, जिसमे जी 20 की मुख्य बैठक अहमदाबाद में होगी। इसी क्रम में इंदौर शहर में 18 मई को यू 20 (अर्बन 20) की बैठक होने जा रही है, जिसमें लोकल स्ट्रेंथ, डिजिटाईलेशन, अर्बन प्लानिंग पर देशभर के प्रमुख महापौर, अधिकारी, सीईओ के साथ यू 20 की बैठक मान. मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा तथा राज्य सरकार व ऑल इंडिया इन्स्टीटयूट ऑफ लोकल सेल्फ गवर्नमेंट के संयुक्त तत्वाधान में इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की गई है।

महापौर, आयुक्त, सीईओ सहित 200 से अधिक अतिथि होंगे सम्मिलित

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में पहली बार आयोजित यू- 20 बैठक में होने एडीजी श्री राजीव जैन पीआईबी के साथ, मेयर बुरहानपुर श्रीमती माधुरी पटेल (मेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष), संयुक्त सचिव, स्मार्ट सिटी मिशन श्री कुणाल कुमार आईएएस, श्री एम.बी. सिंह निदेशक, G20, श्री किरीट कुमार जे परमार (अहमदाबाद U20 चेयर सिटी के मेयर) श्री प्रवीण चौधरी (G20 शेरपा) श्री हितेश वैद्य (NIUA निदेशक) और टीम, श्री हितेंद्र भाई (स्थायी समिति के अध्यक्ष, वडोदरा नगर निगम) , श्री नंदलाल देवांगन (बिरगाँव मेयर), Y20 प्रतिनिधि – श्रीमान अभिषेक रावल और श्री दृष्टि रावल, पणजी गोवा स्मार्ट सिटी, जबलपुर, देवास, ईटानगर, उदयपुर, छिंदवाड़ा, अहमदनगर, उल्हास नगर एवम अन्य 30 महापौर और उच्च अधिकारी सहित 200 से अधिक अतिथि गण समारोह में उपस्थित रहेंगे।

 

महापौर श्री भार्गव एवं आयुक्त श्रीमती सिंह ने बताया कि

हमारे अतिथि देवः के भाव से इंदौर में यू 20 में सम्मिलित होने आने वाले अतिथियों का स्वागत किया जावेगा।

यू-20 इवेंट रहेगा जीरो वेस्ट इवेन्ट, अतिथियो के स्वागत कीट में होगी रि यूज से निर्मित सामग्री

 महापौर द्वारा देश के विभिन्न शहरो के महापौर व प्रशसानिक अधिकारियो के साथ आयोजित यू 20 बैठक को दृष्टिगत रखते हुए उक्त कार्यक्रम को जीरो वेस्ट इवेन्ट बनाया जा रहा है। यू 20 बैठक में सम्मिलित होने के लिये देश के विभिन्न राज्यो व शहरो के महापौर व प्रशासनिक अधिकारी आ रहे है, अतिथियों के एअरपोर्ट तथा रेल्वे स्टेशन पर स्वागत-हेल्प डेस्क लगाने के साथ ही नगर भ्रमण व हेरिटेज वॉक को लेकर अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

यू- 20 बैठक में लोक स्ट्रेंथ, डिजिटाईलेशन व अर्बन प्लानिंग पर होगी चर्चा

बैठक में उक्त आयोजन को जीरो वेस्ट बनाने के लिये आवश्क व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने तथा अतिथियों के स्वागत के दौरान दी जाने वाले कीट जिसमें रि यूज सामग्री से निर्मित थैला, पेन, बॉटल, बुकलेट, नोटपेड व अन्य सामग्री कीट में रहेगी।

 

एअरपोर्ट पर अतिथियों के आगमन पर उन्हे तिलक कर, मालवा की पगडी पहनाई जावेगी। कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों की सुविधा हेतु हेल्प डेस्क व रजिस्ट्रेशन डेस्क भी लगाई जावेगी। इसके साथ ही इंदौर की स्वच्छता की विडियो शुभारम्भ सत्र में प्रसारित करने के साथ ही इंदौर की ब्रांडिंग संबंधित गैलरी भी आयोजन स्थल पर लगाने के संबंध में चर्चा की गई।

इंदौर शहर में पहली बार यू-20 (अर्बन 20) इवेंट में आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए शहर को लाइटों से सजाया गया

इंदौर शहर में पहली बार यू-20 (अर्बन 20) इवेंट में आने वाले अतिथियों के मनोरंजन के लिए ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में कल्चर प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

 

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer