कलेक्टर एवं एसपी ने मतदान केन्द्रों का लिया जायजा गोगांव, बेड़िया, सनावद एवं बड़वाह में आम जन से की चर्चा khargon news

खरगोन से करण चरोले की रिपोर्ट✒️✒️

खरगोन – आगामी 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज मीणा ने 13 अप्रैल को ठिबगांव, गोगांव, अम्बा, बेड़िया, सनावद एवं काटकूट के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर गर्मी को देखते हुए पीने के पानी एवं छाया की अच्छी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मतदान केन्द्रों पर मतदान के दिन सुरक्षा के सभी इंतजाम करने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान उन्होंने गोगांव, बेड़िया, थाना सनावद एवं जनपद कार्यालय बड़वाह में आम जन से चर्चा कर कहा कि सभी लोग आगामी दिनों में आने वाले धार्मिक त्यौहार परंपरा के अनुसार शांतिपूर्वक एवं मिल जुलकर मनाएं, एक दूसरे के धर्म एवं रीति रिवाजों का सम्मान कर आपस में भाईचारा बनाए रखें । सभी त्यौहार चुनाव आचार संहिता के दायरे में रहकर ही मनाना है। कहीं पर भी कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न ना हो, इसका विशेष ध्यान रखें। डीजे बजाने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा और डीजे का उपयोग करने की अनुमति कहीं पर भी नहीं दी जायेगी।

    आम जनों से चर्चा के दौरान कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव कराना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसके लिए मतदान के दिन कानून व्यवस्था बनाए रखने सभी उपाय किये जायेंगें। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सभी लोग मतदान करने अवश्य आए और सारे काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करें। पुलिस अधीक्षक श्री मीणा ने चर्चा के दौरान बताया कि सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर अफवाह या साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट ना करें। यदि कोई ऐसा करेगा तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्टर एवं एसपी ने माध्यमिक शाला अम्बा में कक्षा सातवीं के बच्चों से पढ़ाई के संबंध में चर्चा की और स्कूल के शिक्षकों से कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और पढ़ाई की नींव मजबूत करने के लिए तत्परता के साथ प्रयास करें। 

 इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री तरुणेन्द्र सिंह बघेल, श्री मनोहर सिंह बरिया, एसडीओपी श्री राकेश आर्य, श्रीमती अर्चना रावत, एसडीएम श्री प्रताप सिंह अगास्या, जनपद सीईओ श्रीमती कंचन डोंगरे, तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे

Leave a Comment