आवास मिल गया है अब बच्चों को शिक्षा दिलाये-केंद्रीय राज्य पेट्रोलियम मंत्री श्री तेली ! Khargon news

 

 

भारत शासन के दूत के रूप में खरगोन लोकसभा पहुँचे केंद्रीय मंत्री ने विभिन्न योजनाओं के हितग्रहियों से की चर्चा

______________________

Khargon news:–

भारत शासन में पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस, श्रम और रोजगार केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री रामेश्वर तेली शनिवार रात खरगोन जिले के प्रवास पर शहर पहुँचे।

रविवार को वे नगर पालिका द्वारा टेमला रोड स्थित मल्टी में 2 बीएचके व 1 बीएचके के बने शासकीय आवासों का अवलोकन करने पहुचें। इस दौरान उन्होंने मीडिया और आम नागरिकों तथा विभिन्न योजनाओं के लाभान्वितों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्य भारत शासन के लिए तीर्थ के समान है आज मैं इस तीर्थ के दर्शन करने आया हूं। प्रधानमंत्री की इच्छा है कि हर गरीब, मध्यमवर्गीय जिसके पास खुद का घर नहीं है, वे किराये के मकान या झुग्गी में न रहकर पक्के मकानों में रहे। पीएम की यह इच्छा पीएम आवास से बने मकानों से पूरी हो रही है। मुझे खुशी है कि इन आवास में आप रहकर अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें, जिससे वे आगे चलकर खुद सक्षम हो सके। उन्होंने कहा कि यहां 6096 आवास बने है ऐसे पूरे भारत मे बनाये गए हैं।

इस दौरान उन्होंने सांसद, नपा जिलाध्यक्ष छाया जोशी, नपा उपाध्यक्ष श्री भोलू कर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ पौधरोपण भी किया।

इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री का रहवासियों ने फूलों से स्वागत भी किया। सांसद श्री #Gajendra Singh Patel ने पेट्रोलियम केंद्रीय राज्य मंत्री श्री तेली के आने के उद्देश्यों को बताते हुए कहा कि भारत शासन के 9 वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न योजनाओं के लाभान्वित हुए नागरिकों से चर्चा और प्रतिक्रिया जानने के लिए लोकसभा के भ्रमण पर है।

 

सर्किट हॉउस में विभिन्न योजनाओं के लाभान्वितों से हुए रूबरू

______________________

केंद्रीय राज्य पेट्रोलियम मंत्री श्री तेली ने अपने प्रवास की शुरुआत में डायवर्शन रोड स्थित सर्किट हॉउस पर विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से प्रतिक्रियाएं ली।

कार्यक्रम में नपा अध्यक्ष श्रीमती छाया जोशी, राजेन्द्र राठौड़, रंजीत डंडीर, परसराम चौहान व पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

बिस्टान माइक्रो उदवहन सिंचाई परियोजना के पम्प हॉउस का किया अवलोकन

______________________

 

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री तेली अपने दो दिवसीय प्रवास के पहले दिन बिस्टान माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना के पम्प हॉउस का अवलोकन करने सोलना पहुँचे। यहां उन्होंने किसानों के खेतों तक पानी पहुँचने की तकनीक तथा निगरानी के पहलुओं के बारे में जाना। साथ ही इस योजना से सिंचित होने वाले रकबे किसानों की संख्या तथा विभिन्न फसलों की उत्पादकता की जानकारी ली। पंप हाउस पर मौजूद नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अधिकारयों ने मंत्री को प्रोजेक्टर के माध्यम से योजना का महत्व एवं स्थिति की जानकारी दी। अफसरों ने बताया कि करीब 374.64 करोड़ की परियोजना से 22 हजार हेक्टेयर में सिंचाई होगी। इससे खरगोन, गोगावां व भगवानपुरा तहसील के 92 गांव के 24 हजार किसान लाभांवित होंगे।

इसके पश्चात उन्होंने भारत शासन द्वारा 9 वर्षाें में किये गए विकास कार्य और देश की नीति तथा उन पहलुओं के सम्बंध में मीडिया को बताया जो अब तक कार्य किये गए है। इसके पश्चात प्रेसवार्ता में प्रश्नों के जवाब भी दिए। इस दौरान सांसद श्री पटेल, राजेन्द्र राठौड़, ओम सोनी तथा पार्टी के मंडल अध्यक्ष व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

#JansamparkMP

#comindore

Jansampark Madhya Pradesh

CM Madhya Pradesh

Leave a Comment