बसपा ने सौंपा राष्ट्रपति के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन, महंगाई व भ्रष्टाचार सहित अन्य मुद्दों पर दिया एक दिवसीय धरना, हुई आमसभा

संवादाता करण चरोले

सनावद – देश में बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व बहुजन समाज में अनुसूचित जाति जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग सहित अल्पसंख्यक पर आए दिन हो रहे अन्याय व अत्याचार की घटनाओं के विरोध सहित क्षेत्र की जनसमस्याओं को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने गुरुवार को बस स्टैंड पर धरना दिया। आम सभा आयोजित की। धरना प्रदर्शन व आमसभा के बाद पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति के नाम नायब तहसीलदार प्रवीण सिंह को ज्ञापन सौंपा।

पार्टी के पदाधिकारियों ने बताया मप्र के दमोह जिले के देवरान गांव में दबंगों ने गोली मारकर व पत्थर पटक कर घमंडी अहिरवार, राजप्यारी अहिरवार व मानकलाल अहिरवार की हत्या कर दी। इससे दलित समाज विशेषकर अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों में डर का माहौल है। पूरा देश जहां एक ओर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है वहीं मप्र शासन व केंद्र सरकार के पास इसका कोई समाधान नहीं है। इससे इस प्रकार के लोगों में कानून का भय पैदा हो सके।

कुछ माह पूर्व सिवनी जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के एक मांग में दो आदिवासियों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। भिंड जिले के रामगढ़ में भी कुछ दिनों पूर्व एक दिन दलित बच्ची की हत्या की गई थी। एेसी ही सैकड़ों घटनाएं हो चुकी है लेकिन मप्र सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। अपराधियों में कानून का डर नहीं है। बहुजन समाज पार्टी का विश्वास मप्र शासन से उठ चुका है। एक माह में मामले की न्यायायिक जाचं कराकर तत्काल आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए।

साथ ही अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों को इंसाफ मिले। पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए मुआवजा, शहर के बीच आवास सहित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएं। इस दौरान जोन प्रभारी संजय सोलंकी, जिला अध्यक्ष दिलीप प्रसाद, जिला उपाध्यक्ष अकलीम खान, शंकर, कैलाश निगवाल, जगदीश कनाडे, रुपसिंग, बद्री सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Comment