बीमा से जुड़कर आप फूल टाइम, पार्ट टाइम, एनी टाइम धनकमा सकते हैं धन- श्री सचदेव

Badwani news ☆ sunil malviya

सफलता के लिए डिग्री से महत्वपूर्ण होता है हौसला

बीमा से जुड़कर आप फूल टाइम, पार्ट टाइम, एनी टाइम धनकमा सकते हैं धन- श्री सचदेव

बड़वानी 28 अप्रैल 2023/एलआईसी की कुल सम्पत्ति छियालिस लाख करोड़ हो गई है। यह पाकिस्तान की जीडीपी के बराबर है। यह तेरह देशो में काम कर रही है। इसके साथ जुड़कर आप अपना अच्छा कॅरियर बना सकते हैं। सफलता के लिए डिग्री से अधिक महत्वपूर्ण हौसला होता है। मेहनत के साथ काम करके आप एलआईसी में बहुत ग्रोथ कर सकते हैं। ये बातें शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्षन प्रकोष्ठ द्वारा बीमा के क्षेत्र में कॅरियर के अवसर विषय पर आयोजित एक दिवसीय कार्यषाला में जीवन बीमा निगम की बड़वानी शाखा के प्रबंधक श्री रमेष सैते ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहीं।

प्राचार्य डाॅ. एनएल गुप्ता की अध्यक्षता में हुए इस आयोजन में एलआईसी के युवा विकास अधिकारी श्री कमलजीत सिंह सचदेव एवं बीमा एजेंट्स श्री महेष खेड़े, अषोक प्रजापति, सुश्री पूनम पंडित, श्री प्रणय गुप्ता, श्री रविन्द्र पिपल्या, सुश्री माधुरी सेन, सुश्री वन्दना चैहान, श्री राकेष खेड़ेकर एवं मयंक अलावे ने मार्गदर्षन दिया। अध्यक्षीय उद्बोधन में प्राचार्य डाॅ. एनएल गुप्ता ने कहा कि आत्मविष्वास से हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है।

बीमा के क्षेत्र में कॅरियर के अवसर बताते हुए ब्रांच मैनेजर श्री सैते ने कहा-घ

कार्यषाला का समन्वय प्रीति गुलवानिया एवं वर्षा मुजाल्दे ने किया। समन्वयक एवं सूत्रधार की प्रभावी भूमिका कार्यकर्ता वर्षा मालवीया ने निभाई। तकनीकी सहयोग राहुल भंडोले एवं अंकित काग ने दिया।

पीपीटी से दी विस्तृत जानकारी

विकास अधिकारी और प्रभावी प्रस्तोता श्री कमलजीत सिंह सचदेव ने पावर पाइंट प्रजेंटेषन से विस्तार पूर्वक एलआईसी की स्थापना से लगाकर अभी तक की स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंनं बताया कि एलआईसी का मतलब बचत एवं सुरक्षा होता है। 1 सितम्बर 1956 को स्थापित हुई एलआईसी भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। यह देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है और भारत सरकार के स्वामित्व में है बीमा से आप फूल टाइम, पार्ट टाइम जुड़कर एनी टाइम धन कमा सकते हैं। न्यूनतम अठारह वर्ष की आयु और दसवीं पास व्यक्ति एजेंट बन सकते हैं। आपको एक लिखित परीक्षा पास करनी है। इसमें पचास वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाते हैं। उत्तीर्ण होने के लिए कम से कम अठारह अंक चाहिए। बीमा एजेंट को और भी अनेक लाभ मिलते हैं।

बीमा एजेंट पूनम पंडित ने कहा कि हर सफलता परिश्रम मांगती है। यदि आप मेहनत से कार्य करेंगे तो बीमा के क्षेत्र में बहुत सफल होंगे। कार्यकर्ता सुरेष कनेष ने बताया कि जो भी विद्यार्थी एजेंट बनना चाहते हैं वे कॅरियर सेल में संपर्क करके आवेदन पत्र प्राप्त करें। उनकी लिखित परीक्षा की तैयारी भी करवाई जायेगी। कार्यशाला के आयोजन में वर्षा षिंदे, किरण वर्मा, सुभाष चैहान, आयुषी डी नारियानी, खुषी अग्रवाल, कन्हैया लाल फूलमाली, स्वाति यादव, सुभाष चैहान, राहुल भंडोले, प्रदीप ओहरिया, भियारी गुर्जर एवं डाॅ. मधुसूदन चैबे ने सहयोग दिया।

# sunil malviya

# badwani MP

#Badwani #Bima

Leave a Comment